Thursday, September 23, 2010

स्टंट मैन बनना चाहता है आदिल

आदिल के स्टंट्स से सारा देश प्रभावित है पर एक शख्स ऐसा भी है जो आदिल को अंतर्राष्ट्रीय स्टेज पर देखना चाहता है। और वह हैं मशहूर अभिनेता प्रभुदेवा। प्रभुदेवा आदिल से इतने प्रभावित हैं कि उसे लेकर अगले महीने कनाडा जा रहे हैं जहां आदिल 22 दिन की ट्रेनिंग के बाद सारी दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाएगा।
मनोरंजन डेस्क
आजकल उत्तर प्रदेश में खुशी का माहौल है। हो भी क्यूं न पश्चिमी यूपी का लड़का मुंबई से बूगी-बूगी का चैंपियन बनकर लौटा है। गाजियाबाद शहर के गाजीपुर का रहने वाला आदिल खान बूगी-बूगी के किड्स चैंपियनशिप-2010 का विजेता बना है। टॉप आठ में से बाहर होने के बाद जजों ने आदिल को वाइल्ड कार्ड से फिर एंट्री दिलाई। उसके बाद उसके सिर पर जीत का जैसे जुनून ही सवार हो गया। और इस जुनून का अंत जीत के बाद ही खत्म हुआ। उत्तर प्रदेश में अब आदिल को स्टंट के बादशाह के नाम से जाना जाने लगा है। पूरे शो के दौरान पांच बार जजों ने खड़े होकर आदिल की तारीफ की। आदिल को ये कामयाबी उसके खतरनाक स्टंट्स ने दिलाई। आदिल बताता है कि उसने पूरे शो के दौरान खूब इंज्वॉय किया और इस दौरान उसने सात दोस्त भी बनाएं।
11 वर्षीय आदिल 7वीं कक्षा का छात्र है और लगभग चार सालों से छोटी-बड़ी डांस प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहा है। बहुत सी प्रतियोगिताओं में आदिल ने जीत का परचम भी लहराया है। डांस इंडिया डांस, बूगी-बूगी और चक धूम-धूम में आदिल ने जब ऑडिशन दिया तो तीनों में ही उसका सलेक्शन हो गया। इन तीनों में से आदिल ने बूगी-बूगी को चुना। क्योंकि बूगी-बूगी में जीतना लगभग हर बच्चे का सपना है। घर में इस्लाम का माहौल होने के कारण माता-पिता अक्सर आदिल को नाचने से रोकते और कई बार तो उसने डांस के कारण मार भी खाई। शायद उस वक्त उसके माता पिता को इस नन्हें कलाकार खुबियों का अंदाजा नहीं था।
आदिल को स्टंट का शौक उस समय से शुरू हुआ जब वो पढ़ाई करते वक्त अपने पैर दीवार के सहारे ऊपर करके अपने सिर के बल उलटा होकर पढ़ाई करता। उसी वक्त उसके दिमाग में आया कि स्टंट सीखा जाए। ऐसा करते हुए वो कई बार गिरा भी और चोटें भी लगीं । बूुगी-बूगी में जीतने के बाद आदिल को चार लाख रुपए का चैक मिला है जिससे वो काफी खुश है। इससे भी बड़ी खुशी उसको इस बात की है कि उसके स्टंट स्टाइल को देखते हुए उसके लिए खास किस्म की ट्राफी बनाई जा रही है।
बूगी-बूगी में आदिल के साथ अभिनेता प्रभुदेवा का भतीजा भी था। इसलिए प्रभुदेवा ने खुद ज्यादातर क्रार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया। माइकल जैक्शन, प्रभुदेवा और जावेद जाफरी आदिल के पसंदीदा स्टंटमैन हैं और आदिल जावेद जैसा डांसर और स्टंट मैन बनना चाहता है। इससे पहले 2008 में भी आदिल ने बूगी-वूगी के लिए आडिशन दिया था और वो सलेक्ट भी हुआ था। पर इतनी कम उम्र के बच्चे द्वारा किये जाते खतरनाक स्टंट के कारण आदिल को कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने दिया गया। उसके बाद सही समय का इंतजार करते हुए 2010 में आदिल ने बूगी-वूगी में अपनी जीत दर्ज करा ही दी।

No comments: